src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> govt Teacher Education Portal DDO डीडीओ से नई भर्ती हुए शिक्षक का UNIC Id कैसे बनाये

govt Teacher Education Portal DDO डीडीओ से नई भर्ती हुए शिक्षक का UNIC Id कैसे बनाये




govt-Teacher-Education-Portal-DDO-डीडीओ-से-नई-भर्ती-हुए-शिक्षक-का-UNIC-Id-कैसे-बनाये



नमस्कार साथियों आज मैं एक और एक जानकारी लेकर आया हूं। इस जानकारी में जो अभी education portal शिक्षा विभाग govt नई भर्ती हुई है उनको एजुकेशन पोर्टल से कैसे जोड़ें उसके बारे में एजुकेशन पोर्टल पर चलते हैं .और teacher vacancy, music teacher vacancy government 2021भर्ती की जानकारी आपको दी जाएगी पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़िए.


govt-Teacher-Education-Portal-DDO-डीडीओ-से-नई-भर्ती-हुए-शिक्षक-का-UNIC-Id-कैसे-बनाये

नये कर्मचारी की  UNIC Id कैसे बनाये 


Teacher-Education-Portal-DDO--



 DDO डीडीओ पासवर्ड से लॉगिन करने के लिए  यहां पर अपना यूजर नेम और पासवर्ड जो है, मैंने डाल दिया है। फिर उसके बाद में क्या यहां पर डालेंगे । यहां पर देखिए पेरोल ओल्डर वर्जन यहां पर हम जाएंगे क्योंकि नए वर्जन में एंप्लॉई को जोड़ने की व्यवस्था नहीं तो पुराने वाले ओल्ड वर्जन। यहां जाने के पश्चात आप देखेंगे कि यहां पर यह न्यू एम्पलाई रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहां पर क्लिक करने के बाद आपका DDO डीडीओ कोड होगा। वह आ जाएगा। इंटर स्कूल में कर्मचारी की नियुक्ति हुई है। किस महीने में हमें जोड़ना है

1. अभी हमने आपको दिखाने के लिए सितंबर सेलेक्ट कर रहे जबकि हमें अक्टूबर माह डालना है

2. नेम मिडिल नेम नहीं है तो हम यहां पर सरनेम डालेंगे आप यहां पर हिंदी में नाम डालना है।

3. आपके पास में मंगल फोंट तो उससे आप डाल सकते हैं। मंगल फोन करके या फिर आप गूगल इनपुट उपकरण में जाकर यहां पर नाम हिंदी में लिखे और यह नाम लिखना है। मैंने उसमें लिखा हुआ है।

4. मैं आपको एम्पलाई भी लिख कर दिखा देता हूं। यह अपने आप पर विपिन शुक्ला लिख दिया। उनके फादर का नाम जो है, हमें यहाँ पर लिखना है। उनके फादर का नाम है।

5. राम चरण शुक्ला जी नाम मैंने यहां से उठाकर उनके पास जोड़ दिया

6. अब जेंडर क्या है और

7. इसके बाद में इनका रक्त समूह जो है,

8. यहां पर यदि ओबीसी एससी एसटी जो भी है तो जोड़ सकते हैं एंपलाई की पहचान हो सकती है

9. तो यहां पर कट ऑन हाइड्रो मैंने भी डेट ऑफ बर्थ 11-8-19 जिनका नेटिव प्लेस जहां है वह आप सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां पर नेटिव प्लेस से 17 मिनट तक वेट कर दिया।

10. उनका परमानेंट परमानेंट। यहां पर आप परमानेंट एड्रेस पता आपको क्या फैसला होगा

11.  ईमेल एड्रेस डालना है,

12. मोबाइल नंबर डाल रहा है।

13. इसके बाद उनकी पत्नी का नाम यहां पर आपको लिखना पड़ेगा।

14. क्या आप उनकी पत्नी गवर्नमेंट सुरक्षित करने के पश्चात देखिए, यहां पर ही हमने ऐड कर दिया?

Teacher-Education-Portal-DDO--


नये कर्मचारी की  दस्तावेज  कैसे अपलोड करे 


आपको या फिर देखिए सिलेक्ट है। यदि आपको लगता है कि अप्लाई की जानकारी हमारी सब गलत हो गई है। इसमें आगे चलके मैं बताऊंगा। आपको एडिट करने का है डिलीट कर सकते हैं। मैं क्लिक कर रहा हूं। आप की जानकारियां मांगी जा रही है, देख सकते हैं। इसके पश्चात पहुंच अपार्टमेंट डिटेल कैसे ऐड कर सकते हैं, यह मैं बता देता हूं।

1. आपको यहां पर नियुक्ति का प्रकार क्या है?

2. नियमित है।

3. इसके बाद पोस्ट डिपार्टमेंट सूर्य उच्च माध्यमिक विभाग क्या है?

4. प्रथम नियुक्ति आदेश आदेश की डेट में आप कोचिंग में लिखना है क्योंकि सभी शिक्षक है।

5. इसके बाद डिपार्टमेंट डिसीजन क्या है

6. तो यहां पर आपको उच्च माध्यमिक व उच्च माध्यमिक नहीं है तो आप यहां पर संविदा शिक्षक आपको उच्च माध्यमिक शिक्षक हेतु संविदा शिक्षक वर्ग 1 सिलेक्ट करना है।

7. इस विषय में इंग्लिश में हुई है इसके बाद भी उनका एड्रेस डाल के।

8. तो यह मैं वापस जा रहा हूं। दूसरे इसके बाद और चीते इस पर क्लिक करेंगे। थर्ड बनते खुल नहीं रहा है। फर्स्ट नंबर दिए परंतु आपको बैंक डिटेल्स और सुरसा।

9. अपनी प्रजेंट पोस्टिंग आर्डर प्लीज अपलोड हो जाएंगे तो आपको क्या करना है। इसके पश्चात आपको या नहीं आ जाना है।

10. क्लिक करने के बाद यहां पर आपको इसके नीचे आपको जो कर्मचारी आपने रजिस्ट्रेशन किया है उसका यहां पर नाम वगैरह कुछ मिलेगा आपको यहां पर राइट साइड में।



11. और यह ऑप्शन फॉर अप्रूवल ऑफिस डिस्टिक एजुकेशन ऑफिस को नहीं कर्मचारी की यूनिट हो जाएगी और वह आपको जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय कर्मचारी को अप्रूवल के लिए जायेगा वहा से अप्रूवल होने के बाद नये कर्मचारी की उनिक ID जनरेट हो जाती है .

 साथियों मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा बताई गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी जानकरी अच्छी लगी तो पोस्ट को जरूर शेयर कीजिये निचे शेयर बटन के आप्शन दिए गए है .


हमारे Web page https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ