src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> Live Upadate- school reopen Primary School to higher education 50% Adesh Jaari

Live Upadate- school reopen Primary School to higher education 50% Adesh Jaari




   

Live-Upadate- school-reopen-Primary-School-to-higher-education-50%-Adesh-Jaari


परिचय - ‘ओमाइक्रोन’ नाम के एक नए कोविड


Live Upadate- school reopen Primary School to higher education 50% Adesh Jaari - इस बीच,HWO डब्ल्यूएचओ द्वारा ommicron ‘ओमाइक्रोन’ नाम के एक नए कोविड संस्करण की रिपोर्ट और चिंता के एक प्रकार के रूप में घोषित, जिसे पहली बार South Africa दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था, Wold दुनिया भर में Chinta पैदा कर दी है, कई देशों ने कई south Africa देशो पर Yatra प्रतिबंध लगा दिया है। .



देश - yooke, jarmanee, italee aur chek ganaraajy sahit kaee yooropeey deshon mein nae तनाव का पहले ही पता लगाया जा चुका है। कहा जाता है ki yah sanskaran delta sanskaran aur ab tak khoje gae koronaavaayaras के सबसे भारी utparivartit" sanskaran kee tulana meinbahut adhiksankraamak संक्रामक है। यहां कोरोना वायरस मामलों पर Live Upadate दिए गए South Afrika के यात्रियों के बीच 13 ommicron ‘ओमाइक्रोन’ मामलों के बाद डच डच स्वास्थ्य अधिकारियों ने ravivaar ko kaha ki unhonne dakshin aphreeka se aane ke baad koronovaayaras ke lie sakaaraatmak pareekshan karane vaale 61 yaatriyon में नए ओमाइक्रोन तनाव के कम से कम 13 मामले स्वास्थ्य ऑफ पब्लिक हेल्थ ने एक बयान में कह, "अब तक 13 sakaaraatmak pareekshanonmein omaikron sanskaran kee pahachaan की गई है।



jaanch abhee tak pooree nahin huee hai. नया sanskaran adhik pareekshan namoonon में पाया जा सकता है . dakshin aphreeka se emstardam ke lie shukravaar ko do udaanon mein savaar 600 yaatriyon mein se 61 yaatriyon keके कोविड -19 के लिएSakaratmk Parikshan ke bad डच अधिकारियों ने ओमाइक्रोन संस्करण के लिए परीक्षण शुरू किया।

India ने कई Country को सूची में जोड़ा है जहां से यात्रियों को अतिरिक्त पालन करने की आवश्यकता होगी नए ommicron ‘ओमाइक्रोन’ संस्करण में काफी अधिक संख्या में उत्परिवर्तन होने की सूचना है भारत ने शनिवार को पिछले 24 घंटों में COVID19 के 8,318 नए मामले दर्ज किए।

प्रधानमंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक Live Update- school reopen Primary School to higher education 50% Adesh Jaari  






प्रधानमंत्री ने शनिवार को कोविड -19 और टीकाकरण से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। पीएम मोदी को चिंता के नए वेरिएंट ommicron ‘ओमाइक्रोन’ के साथ-साथ इसकी विशेषताओं, विभिन्न देशों में प्रभाव और भारत के लिए निहितार्थ के बारे में भी जानकारी दी संस्करण की अध्यक्षता करते हुए, पीएम ने कहा कि नए संस्करण के आलोक में Kisi Ko sakriya Hone Ki आवश्यकता है।



PM Ne Kaha , "नए संस्करण के आलोक में सक्रिय Rahne की जरूरत है। उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले समूहों में गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए। लोगों को अधिक सतर्क रहने और मास्किंग और सामाजिक दूरी जैसी उचित सावधानी बरतने की जरूरत प्रधानमंत्री ने उभरते हुए नए सबूतों के आलोक में अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने को टीकाकरण पर पीएम ने कहा, "दूसरी खुराक का कवरेज बढ़ाने की जरूरत है।



राज्यों को यह सुनिश्चित करनेकीआवश्यकता पर संवेदनशील होना चाहिए कि जिन लोगों को पहली खुराक मिली है उन्हें दूसरी खुराक समय पर प्रधान मंत्री को देश में अनुक्रमण प्रयासों और देश में परिसंचारी रूपांतरों का एक सिंहावलोकन दिया गया। प्रधान मंत्री ने निर्देश दिया कि jeenom anukraman ke namoone antararaashtreey yaatriyon aur samudaay se maanadandon के अनुसार एकत्र किए जाएं, इनसैकॉग के तहत पहले से स्थापित प्रयोगशालाओं के नेटवर्क और प्रारंभिक चेतावनी के माध्यम से परीक्षण किया

department of education का 50 Reopening School Order -Madhya Pradesh 


Live Upadate- school reopen Primary School to higher education 50% Adesh Jaari - school स्कूल शिक्षा department of education विभाग मंत्रालय, वल्लभ भवन, ::आदेश: भोपाल, दिनांक 2021 कमांक एफ 44-4-2020-20-2: राज्य शासन एतद द्वारा विभागीय समसंख्यक आदेश दिनांक 22.11. 2021 में आंशिक संशोधन करते हुए निम्नानुसार दिशा-निर्देश प्रसारित किये जाते हैं:

1. प्रदेश के समस्त Primary School to higher education विद्यालयों की कक्षा 1 से 12वीं तक की कक्षाएं कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगी।

2. विद्यालयों में कक्षावार नियत दिवसों के अतिरिक्त अन्य दिवसों में डिजिटल माध्यम से ऑन-लाईन कक्षाएं संचालित की जा सकेंगी।

3. school education department समस्त विद्यालयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार संचालित होंगी।

4. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा तथा विभागीय समसंख्यक आदेश दिनांक 22.11. 2021 द्वारा जारी शेष निर्देश यथावत लागू रहेंगे।


हमारे Web page https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ