src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> CM-Rise School Application Madhya Pradesh Vimarsh Portal

CM-Rise School Application Madhya Pradesh Vimarsh Portal

Google Search 


CM-Rise-School-Application-Madhya-Pradesh-Vimarsh-Portal-



CM-Rise School Application Madhya Pradesh Vimarsh Portal- 

CM Rise सीएम राइज शालाओं के लिए शिक्षकों के चयन के लिए लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश ने दिनांक03/12/2021 आदेश कमांक/ पीए/सीएम.राइज/ 2021/2815 नये आदेश प्रसारित किया है

CM Rise School CM Rise सीएम राइज स्कूलों के लिए शिक्षकों के चयन प्रकिर्या के लिए समस्त जिला जिला शिक्षा अधिकारी को नये निर्देश दिए है नये नियम क्या है जो निचे दिए गए है

CM Rise सीएम राइज शालाओं के लिए शिक्षकों के चयन की कार्यवाही प्रचलित है।



1-चयनित विद्यालयों में पदस्थ शिक्षकों को भी होना गोगा परीक्षा में सामिल

CM-Rise School Application Madhya Pradesh Vimarsh Portal - CM Rise सी.एम.राइज शालाओं के लिए चयनित विद्यालयों में पदस्थ शिक्षकों (नवनियुक्त शिक्षकों को छोडकर) को भी शिक्षक चयन प्रकिया में भाग लेना आवश्यक होगा।


2-CM Rise सी.एम.राइज स्कूल में कहा तक क्लास संचालित होगी

. CM-Rise School Application Madhya Pradesh Vimarsh Portal - उल्लेखनीय है कि CM Rise सी.एम.राइज स्कूल कक्षा 1 से 12 के लिए संचालित होंगें। आज जारी संलग्न सूची में कुछ शालाएं कक्षा 1 से 10, 6 से 10, 1 से 8 प्रदर्शित हो रही है।

3- CM-Rise School Application Madhya Pradesh Vimarsh Portal - प्राथमिक अथवा माध्यमिक शालाओं को केम्पस1, केम्पस 2 कहा संचालित होंगे

चयनित स्कूलों को पूर्ण रूप से विकसित करने तक निकटस्थ प्राथमिक अथवा माध्यमिक शालाओं को केम्पस1, केम्पस 2 के रूप में नामांकित किया जाएगा। इन शालाओं की सूची पृथक से भेजी जाएगी।

CM-Rise-School-Application-Madhya-Pradesh-Vimarsh-Portal-



4- चयनित विद्यालयों के समस्त शिक्षक एवं स्टाफ को लिखित रूप से सूचित करना अनिवार्य होगा

संलग्न सूची अनुसार चयनित विद्यालयों के समस्त शिक्षक एवं स्टाफ को लिखित रूप से यह सूचित करें कि “यदि वे CM Rise सी.एम.राइज स्कूलों में पदस्थ रहना चाहते हैं तो उन्हें चयन परीक्षा में सम्मिलित होकर पात्रता अर्जित करनी होगी। CM Rise सी.एम.राइज शिक्षक चयन प्रकिया में भाग न लेने अथवा परीक्षा में पात्रता अर्जित न करने की दशा में संबंधितों की पदस्थापना अन्यत्र की जाएगी। संबंधितों को इस आशय की सूचना देकर उनकी प्राप्ति अभिस्वीकृति प्राप्त करें।

5-चयनित विद्यालयों के समस्त शिक्षक एवं स्टाफ परीक्षा में बैठने का अंतिम अवसर

ऐसे शिक्षक जो परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं उन शिक्षकों से 11 नवम्बर 2021 तक आवश्यक रूप से विमर्श पोर्टल पर आवेदन भरने हेतु निर्देशित करें।

6-चयनित विद्यालयों के समस्त शिक्षक एवं स्टाफ परीक्षा में बैठने लिखीत में अनुमति का लेखा

ऐसे शिक्षक जो परीक्षा में सम्मिलित नहीं होना चाहते हैं उनसे पैरा 2 में उल्लेखित सूचना की प्राप्ति अभिस्वीकृति का रिकॉर्ड संधारित करें ।







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ