src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> MP state sport game of Madhya Pradesh. "खेलों एमपी"

MP state sport game of Madhya Pradesh. "खेलों एमपी"




MP-state-sport-game-of-Madhya-Pradesh.-"खेलों-एमपी"



MP state sport game of Madhya Pradesh. "खेलों एमपी" - मध्य प्रदेश प्रदेश में प्रत्येक विद्यालय में खेल-कूद गतिविधियों का अनिवार्य रूप से संचालन करने के संबंध में "खेलों एमपी" कार्ययोजना का क्रियान्वयन का आयोजन किया जाना ( खेल एवं युवा कल्याण विभाग ) है खेलो mp के बारे में आपको निचे विस्तृत से बताया जा रहा है आदेश की पीडीऍफ़ डाउनलोड करने निचे लिंक दी गई है जिससे आप पूरा आदेश को पढ़ सकते है


 विभाग में प्रत्येक School विद्यालय में खेल गतिविधियों को अनिवार्य रूप से संचालित कराने के लिये Khelo Mp "खेलों एमपी" कार्ययोजना तैयार की गई है, इस कार्य योजना के तहत प्रत्येक विद्यालय में प्रत्येक छात्र को खेल का अवसर प्रदान किया जाना है। 

SCHOOL ME KHEL KUD PRASHIKSHAN 


संभागीय मुख्यालयों में पदस्थ सहायक संचालक खेल SPORT  प्रभारी, जिलें में पदस्थ जिला क्रीड़ा कल्याण निरीक्षक एवं व्यायाम निदेशक, प्रशिक्षित शिक्षक तथा उत्कृष्ट खिलाडियों का राज्य स्तर पर प्रशिक्षण कर उन्हें कार्य योजना से संबंधित जानकारी तथा विद्यालयों में नियमित रूप से खेल गतिविधियों के संचालन का प्रशिक्षण प्रदान किया जावेगा। जिससे कि वह राज्य स्तर पर प्रशिक्षित होकर जिलों में समस्त विद्यालयों में खेलकूद प्रशिक्षण प्रदान कर सके।

MP state sport game of Madhya Pradesh. "खेलों एमपी" राज्य स्तर पर प्रशिक्षण हेतु प्रत्येक जिले के समस्त विकासखण्डों को "खेलों एमपी" कार्ययोजनान्तर्गत राज्य स्तर पर पांच 05 दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाना है। राज्य स्तर पर प्रशिक्षण की कार्य योजना निम्नानुसार है :

  1.  प्रशिक्षण कार्यक्रम 09 चरणों में आयोजित किया जावेगा, प्रत्येक चरण में निम्नानुसार 15 खेल विधाओं में प्रशिक्षण प्रदान किया जावेगा।
  2.  प्रशिक्षण कार्यक्रम की तिथियाँ निम्नानुसार है:


 आयोजन की तिथि सहभागियों खेलों प्रशिक्षण का विवरण की संख्या



MP state sport  game of Madhya Pradesh. "खेलों एमपी"




  1. प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु आवास एवं भोजन व्यवस्था आईकफ आश्रम, शाहपुरा भोपाल में रहेगी।
  2. प्रशिक्षण के दौरान शारीरिक गतिविधियाँ एवं ट्रेनिंग आईकफ आश्रम शाहपुरा भोपाल एवं शास. राजाभोज उ.मा.वि. 1100 क्वाटर भोपाल के खेल मैदान पर की जावेगी।
  3.  जिन तिथियों में जिन प्रशिक्षणार्थियों को उपस्थित होना है , उनकी सूची संलग्न है। आपको निर्देशित किया जाता है कि आपके संभाग-जिले में कार्यरत संलग्न सूची अनुसार प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनिवार्यतः प्रातः 08:00 बजे तक अपनी उपस्थिति सुनिश्चत करें। एक खेल शिक्षक को एक ही बार प्रशिक्षण हेतु भेजा जावे, 
  4. सभी प्रशिक्षणार्थी ट्रेकसूट, स्पोर्ट्स किट, मौसम के अनुकूल कपडे आदि साथ में लावें। 

Download Here



हमारे Web page https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ