src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> MP Employees कर्मचारियों के लिए खुश खबरी, उपचुनाव के बाद होगी DA वृद्धि की घोषणा!

MP Employees कर्मचारियों के लिए खुश खबरी, उपचुनाव के बाद होगी DA वृद्धि की घोषणा!



MP Employees कर्मचारियों के लिए खुश खबरी, उपचुनाव के बाद होगी DA वृद्धि की घोषणा!



MP Employees कर्मचारियों के लिए खुश खबरी, उपचुनाव के बाद होगी DA वृद्धि की घोषणा!




Madhya Pradesh के वित्त विभाग ने भी इस संबंध में एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजा है। जल्द ही अंतिम निर्णय की उम्मीद की जा सकती है।

(डीए) में देरी की वजह क्‍या हैं

देश के सभी राज्य सरकारों द्वारा 7th pay commission Employees कर्मचारियों के लिए DA वृद्धि (DA Hike) की घोषणा के बाद अब माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश Government सरकार भी जल्दी Employees कर्मचारियों के डीए वृद्धि पर बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित तीन विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव (mp by-election) के बाद अधिकारी Employees कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) और पेंशन (pension) के महंगाई राहत में बढ़ोतरी के सम्‍भावना भी नजर आ रहे हैं।

क्‍या मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में वृद्धि करने संबंधी प्रस्ताव भेजा गया


आपको ज्ञात करा दे कि अब तक वित्त विभाग की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में वृद्धि करने संबंधी प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। ऐसे में माना जा रहा है मध्यप्रदेश उपचुनाव के बाद ही अब Employees कर्मचारियों के डीए में वृद्धि की जाएगी। ज्ञात हो कि आचार संहिता लगने के बाद Government सरकार द्वारा वित्त संबंधी कोई भी फैसला चुनाव आयोग की अनुमति के बिना नहीं लिया जा सकता जिसके बाद अब Government सरकार उपचुनाव के बाद ही सरकारी Employees कर्मचारियों को तोहफा देने की सम्‍भावना अधिक है।



वित्त विभाग ने प्रस्ताव मुख्यमंत्री कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजा दिया है



Madhya Pradesh के वित्त विभाग ने भी इस संबंध में एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजा है। जल्द ही अंतिम निर्णय की उम्मीद की जा सकती है। corona के प्रकोप के बीच, Madhya Pradesh में Shivraj Government सरकार ने कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस Government सरकार द्वारा दिए गए महंगाई भत्ते (डीए) की बढ़ोतरी को लागू करने से रोक दिया था। मार्च 2020 में तत्कालीन कमलनाथ Government सरकार ने सातवें वेतन आयोग में Employees कर्मचारियों के डीए को 17 फीसदी तक ले जाते हुए Employees कर्मचारियों का डीए पांच फीसदी बढ़ाने के आदेश जारी किए थे।



अपाको बता दे कि केंद्रीय Employees कर्मचारियों की तुलना में Madhya Pradesh के अधिकारी Employees कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 16 फीसद कम प्राप्त हो रहा है जिसको लेकर अधिकारी Employees कर्मचारियों द्वारा कई बड़े स्तर पर व्यापक आंदोलन किए गए हैं। और आगामी तिथि में आंदोलन होने की संभवना हैा



Web pege https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ