src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> Dearness Allowance 8% increase मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा

Dearness Allowance 8% increase मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा


Dearness Allowance 8% increase मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा
  Dearness Allowance 8% increase मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा


अब 12% से बढ़कर 20% होगा महंगाई भत्ता मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की महंगाई भत्ते में 8% वृद्धि की घोषणा

Dearness Allowance 8% increase -वेतन वृद्धि की 50% राशि नवंबर माह के वेतन में और शेष 50% राशि मार्च 2022 के वेतन में मिलेगी



Shivraj Singh Chouhan मुख्यमंत्री श्री ने कहा है कि मेरे प्रदेश के कर्मचारी सच्चे अर्थों में कर्मयोगी हैं। कोरोना-काल में कर्मचारियों ने जो सेवा की है, वह निश्चय ही अभिनंदनीय है। पिछले डेढ़ साल में राज्य को कोरोना की दो भीषण लहरों का सामना करना पड़ा था। इस कारण एक ओर सरकार का खर्च बढ़ा, वहीं दूसरी ओर राजस्व आय में भारी कमी आई। इसीलिए सरकार ने उस कठिन समय में कर्मचारियों को दी जाने वाली वेतन-वृद्धि को कुछ समय के लिए स्थगित किया था। अब हमने महंगाई भत्ता बढ़ाने और वेतन-वृद्धि देने का निर्णय लिया है।



मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का Dearness Allowance 8% increase महंगाई भत्ता 8 प्रतिशत बढ़ाया जाएगा। शासकीय सेवकों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले, अक्टूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा। इसके साथ ही अब प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला कुल महंगाई भत्ता 12 प्रतिशत से बढ़कर 20 प्रतिशत हो जाएगा।

 कोरोना-काल में राज्य की वित्तीय स्थिति अत्यधिक प्रभावित होने से शासकीय सेवकों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित की गई थी। राज्य सरकार ने अब यह निर्णय लिया है कि लंबित वेतनवृद्धि का 50 प्रतिशत नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले, अक्टूबर 2021 के वेतन के साथ दिया जाएगा।




लंबित वेतनवृद्धि की शेष 50 प्रतिशत राशि, मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल में स्टेट हैंगर में मीडिया से चर्चा करते हुए यह बात कही।

Allowance 8% increase महंगाई भत्ता 8 प्रतिशत का लाभ किस प्रकार ले मिलेगा 

Govt Empyee शासकीय सेवकों को मह्गाई सम्बधित अन्य आदेश देखने यहा क्लिक किजिये

1. प्रदेश के सभी Govt Empyee शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता 08% बढ़ाया जाएगा


2. Govt Empyee शासकीय सेवकों को ये बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा।


3. इसके साथ ही अब प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलने वाला कुल महंगाई भत्ता 12% से बढ़कर 20% हो जाएगा।


4. कोरोना काल में राज्य की वित्तीय स्थिति बुरी तरह प्रभावित होने से Govt Empyee शासकीय सेवकों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित रखी गयी थी।


5. राज्य सरकार ने अब यह निर्णय लिया है कि इस लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन के साथ दिया जावेगा।


6. लंबित वेतनवृद्धि की शेष 50% राशि, मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जावेगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ