src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> स्कूल शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षकों के लिये खुशखबरी (Good news for teachers working on deputation in School Education Department)

स्कूल शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षकों के लिये खुशखबरी (Good news for teachers working on deputation in School Education Department)

स्कूल शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षकों  के लिये खुशखबरी

स्कूल शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षकों  के लिये खुशखबरी


 Deputation पर कार्यरत शिक्षकों को कार्य मुक्त कर दिया गया थ ?

 

स्कूलEducationविभाग में Deputation पर कार्यरत शिक्षकों को कार्य मुक्त कई प्राचार्य द्वारा कार्य मुक्त कर दिया गया था . स्कूलEducationविभाग में Deputation पर कार्यरत शिक्षकों को कार्य मुक्त करने के पश्चात् उनके सामने अस्मजस की स्थिति बन गई थी .उन शिक्षको को स्कूल Education विभाग के पत्र द्वरा राहत प्रदान की गई है .

Madhya Pradesh में वर्ष 2019-20 के लिए विभागीय स्थानांतरण

 

Madhya Pradesh में वर्ष 2019-20 के लिए विभागीय transfer policy की कंडिका 2.2 के तहत जनजातीय कार्य विभाग के शिक्षकों को स्कूल Education विभाग में Deputation पर पदस्थ किए जाने हेतु आयुक्त, लोक शिक्षण को अधिकृत किया गया था। जनजातीय कार्य विभाग से स्कूल Educationविभाग में Deputation पर कार्यरत शिक्षकों को कार्य मुक्त कर Education विभाग में प्रति नियुक्ति पर भेजा गया था .

 

( आप यह जानकारी हमारे Web pege https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है पोस्ट पसंद आई हें तो इसे अपने दोस्तो में शेयर करें ताकि अपने दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके । और नीचे कमेंट करें कि आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी।)

लोक शिक्षण संचालनालय के पत्र क्रमांक

                                                   लोक शिक्षण संचालनालय के पत्र क्रमांक अनुसार कमांक/एनसी/सी/प्रतिनियु./कार्यमुक्त/2021/1142 भोपाल, दिनांक 17/08/2021 द्वारा समस्त संभागीय संयुक्त संचालक, समस्त जिला Education अधिकारी, आज आदेश जारी किये गए है .जिसमे स्कुल Education विभाग के समस्त अमले को आदेशित किया गया है जिसे आप निचे अची प्रकार से समझा सकते है .

 1-जनजातीय कार्य विभाग से स्कूल Education विभाग में  Deputation पर कार्यरत शिक्षकों को कार्य मुक्त नहीं अभी कार्यमुक्त नहीं किया जायेगा .

 2- वर्ष 2019-20 के लिए विभागीय transfer policy की कंडिका 2.2 के तहत जनजातीय कार्य विभाग के शिक्षकों को स्कूल Education विभाग में  Deputation पर पदस्थ किए जाने हेतु आयुक्त, लोक शिक्षण को अधिकृत किया गया था।

3-इस अनुक्रम में आयुक्त, लोक शिक्षण द्वारा लगभग 950 शिक्षकों को जनजातीय कार्य विभाग से स्कूल Educationविभाग में Deputationपर पदस्थ किया गया था।

 4-स्कूलEducationविभाग में पदस्थ किए गए उक्त शिक्षकों की दो वर्ष की Deputationअवधि पूर्ण होने पर उक्त शिक्षकों को संस्था के प्राचार्यों द्वारा कार्यमुक्त करने के संबंध में मार्गदर्शन चाहा जा रहा है।

 5- इस संबंध में स्पष्ट किया जाता है कि उक्त शिक्षकों की आगामी सेवाओं के संबंध में आवश्यक निर्णय की प्रक्रिया राज्य स्तर पर प्रचलन में है. 

स्कूल Education विभाग का स्पष्ट आदेश

 अतएव इस संबंध में आगामी निर्देश प्रसारित होने तक जनजातीय कार्य विभाग से Deputationपर पदस्थ शिक्षकों को स्वमेव कार्य मुक्त नहीं किया जावे। चूंकि उक्त पदस्थापना की कार्यवाही इस कार्यालय से की गई है।

 

 अतः यदि किन्हीं शिक्षकों को संबंधित संस्था के प्राचार्यों द्वारा कार्यमुक्त करने संबंधी कार्यवाही की गई है तो उक्त कार्यवाही अनुचित है एवं ऐसे शिक्षकों को पुनः कार्यभार ग्रहण कराया जाए।

  

( आप यह जानकारी हमारे Web pege https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है पोस्ट पसंद आई हें तो इसे अपने दोस्तो में शेयर करें ताकि अपने दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके । और नीचे कमेंट करें कि आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी।)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ