src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> Mp Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी तबादले की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त हुई

Mp Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी तबादले की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त हुई


मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट की बैठक हुई. तबादले की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त कर दी गई है 





     आज मंगलवार को हुई केबिनेट बैठक में कई महवपूर्ण निर्णय लिए गए आज कि केबिनेट  बैठक में लिए गए अहम् फैसले को विस्तार पूर्वक बताया जा रहा है आज की कबिनेट बैठक में क्या क्या निर्णय हुए जानने के लिए अंत तक पूरा लेख पढिये .

      Chief Minister Mr shivraj Singh Chouhan की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. वहीं, कई फैसलों को मंजूरी दी गई है। Madhtya Pradesh Govt तबादले की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त कर दी है.
            
              इसके अलावा वाणिज्य कर विभाग द्वारा लागू शराब आपूर्ति व्यवस्था को 31 जुलाई 2021 तक 3 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

स्वास्थ्य सेवाएँ के लिये कुल 419 पद स्वीकृत


     मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में मंत्रि-परिषद की बैठक में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएँ के लिए 419 पद स्वीकृत करने की मंजूरी दी। स्वीकृत पदों पर भर्ती आगामी तीन वर्षो में चरणबद्ध तरीके से की जायेगी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण द्वारा दंत चिकित्सकों के पद को मंजूरी 


      साथ ही मंत्रिपरिषद की बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण द्वारा दंत चिकित्सकों के पद को भी मंजूरी दी गई है, जिसमें संयुक्त निदेशक दंत चिकित्सक, संभागीय कार्यालय स्तर पर उप निदेशक, दंत स्वास्थ्य सहित स्वास्थ्य के एक पद के साथ दंत विशेषज्ञ के 5 पद शामिल हैं। दंत चिकित्सकों के 34 पद और 46 पद सृजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के 330 सामुदायिक चिकित्सा केंद्रों में दंत चिकित्सकों के 330 पद सृजित किए गए हैं।


प्रदेश में नवंबर तक फ्री राशन योजना के तहत उत्सव का कार्यक्रम जारी रहेगा


      जानकारी देते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) द्वारा अन्न उत्सव कार्यक्रम की जानकारी दी और 7 अगस्त को होने वाले अन्न उत्सव की समीक्षा भी की। बता दें कि मध्य प्रदेश के 25,435 दुकानों पर उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 
      
         जहां Corona गाइडलाइन का पालन करते हुए 100 लोगों को राशन दिया जाएगा। प्रदेश में नवंबर तक फ्री राशन योजना के तहत उत्सव का कार्यक्रम जारी रहेगा। सांसद, विधायक, मंत्री और केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके लिए हर दुकान के लिए एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी।

      पत्रकारों को जानकारी देते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री अन्ना उत्सव के कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) द्वारा 7 अगस्त को आयोजित होने वाले सूचना एवं भोजन उत्सव की भी समीक्षा करें। मध्यप्रदेश में राज्य की 25,435 दुकानों पर महोत्सव का आयोजन




अब 7 अगस्त तक होंगे ट्रांसफर


      प्रदेश में तबादलों की तारीख को बढ़ाकर अब 7 अगस्त तक करने का फैसला किया है। पहले ट्रांसफर की समय सीमा 1 जुलाई से 31 जुलाई तक थी, जिसे आज कैबिनेट की बैठक में 1 सप्ताह बढ़ाने का निर्णय लिया है।

लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं के खातों में ₹27.90 करोड़ की छात्रवृत्ति राशि वितरित 

 
           मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने कक्षा 6वीं, 9वीं एवं 12वीं की 95 हजार 434 लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं के खातों में ₹27.90 करोड़ की छात्रवृत्ति राशि का वर्चुअल अंतरण एवं 69 हजार 373 नवीन बालिकाओं को लाड़ली प्रमाण पत्र का वितरण किया। 
 

( आप यह जानकारी हमारे Web pege https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है पोस्ट पसंद आई हें तो इसे अपने दोस्तो में शेयर करें ताकि अपने दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके । और नीचे कमेंट करें कि आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी।)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ