src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा मान्यता/सम्बद्धता प्राप्त संस्थाओं शैक्षिक सत्र २०२१-२०२२ में नियमित/स्वाध्यायी विद्यार्थियों के प्रवेश निति जारी

माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा मान्यता/सम्बद्धता प्राप्त संस्थाओं शैक्षिक सत्र २०२१-२०२२ में नियमित/स्वाध्यायी विद्यार्थियों के प्रवेश निति जारी

                 माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा मान्यता/सम्बद्धता प्राप्त संस्थाओं शैक्षिक सत्र २०२१-२०२२ में नियमित/स्वाध्यायी विद्यार्थियों के प्रवेश निति जारी कर दी गई है







इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा Mpbse से कार्य पुनः MPONLINE को दे दिया गया है MPBSE के माध्यम से विगत वर्ष कई परेशानीयों का सामना करना पड़ा था

MPONLINE द्वारा निरदेशानुर १ जूलाई २०२१ से ३० सितम्बर २०२१ तक बिना विलम शुल्क के फॉर्म भरे जायेगे .

विस्तृत जानकारी के लिए निचे लिंक दी गई है पीडीऍफ़ downlode कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है.

मण्डल द्वारा मान्यता/सम्बद्धता प्राप्त संस्थाओं में नियमित/स्वाध्यायी विद्यार्थियों को प्रवेश/परीक्षा के संबंध में पूर्ण उत्तरदायित्व संस्था प्रमुख/अग्रेषण संस्था प्राचार्य का होता है।

विगत वर्षो में प्रायः यह देखने में आया है कि छात्रों के प्रवेश-पत्र जारी होने के उपरान्त संस्था प्राचार्य के माध्यम से परीक्षा केन्द्र पर छात्र द्वारा विषयों का संशोधन कर परीक्षा में सम्मिलित होते है, जिससे मण्डल एवं छात्रों को असुविधा होती है.


साथ ही ऐसे छात्रों का परीक्षा परिणाम भी निर्धारित समय पर घोषित नहीं हो पाता है। अतः सभी मान्यता/सम्बद्धता प्राप्त संस्था प्राचार्यो का दायित्व है कि वे मण्डल नियमों एवं निर्देशों का अध्ययन करे, नियमों के अन्र्तगत संस्था में प्रवेश प्रक्रिया एवं परीक्षा आवेदन भरने की प्रक्रिया को पूर्ण करे।


इस हेतु आपकी सुविधा हेतु महत्वपूर्ण निर्देश एवं तिथियों का प्रकाशन पुस्तिका के रुप में किया गया है। इसका भली-भाँति अध्ययन कर छात्रों के प्रवेश एवं परीक्षा आवेदन पत्र आॅनलाईन भराये जावे.
विवरण की पुष्टि संबंधित


छात्र का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि एवं विषयों आदि विवरण की पुष्टि संबंधित छात्र एवं उसके अभिभावक से अनिवार्यतः कराई जावेगी।



    ऐसी आशा करता हूँ कि, आप इस पुस्तिका का अवश्य अध्ययन कर, नियम निर्देशों का पालन कर फॉर्म भरने में आपको सुविधा होगी


    जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों या ग्रुप में जैसे watsup feacb00k twitter में शेयर कीजिये जिससे आपको जानकारी मिलती रहे.

( आप यह जानकारी हमारे Web pege https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है पोस्ट पसंद आई हें तो इसे अपने दोस्तो में शेयर करें ताकि अपने दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके । और नीचे कमेंट करें कि आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी।)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ