src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> आईएएस (आईएएस) के लिए तैयारी, अर्थात् यूपीएससी:

आईएएस (आईएएस) के लिए तैयारी, अर्थात् यूपीएससी:


12 वी पास होने के बाद क्या करना है?


आईएएस (आईएएस) के लिए तैयारी, अर्थात् यूपीएससी:

आईएएस की तैयारी 12वी  उत्तीर्ण होने के बाद एक अच्छा विचार है, क्योंकि यूपीएससी को पढ़कर और अधिक समय सीखने की आवश्यकता नहीं है।

आईएएस के लिए अधिकतम योग्यता क्या है?

12 वी या स्नातक की डिग्री के बाद, यूपीएससी तैयारी (आईएएस) एक पैनज साबित हो जाएगा। यदि हम स्नातक की डिग्री पास करते हैं, तो आईएएस के लिए तैयार करने में बहुत समय लग सकता है।

यूपीएससी (आईएएस) की तैयारी में कितना समय लगता है?

यूपीएससी (आईएएस) की तैयारी में कम से कम 2-3 साल लगते हैं (आप उन चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं जो किसी ने उसी वर्ष यूपीएससी को पारित किया है क्योंकि एक वर्ष का यूपीएससी पाठ्यक्रम उससे अधिक है) और की तैयारी आईएएस 12 के बाद काफी लाभदायक है।

यूपीएससी तैयारी (आईएएस) के लिए विषय की रणनीति:

(1) भाषा चयन (अंग्रेजी / हिंदी): - सही मित्र भाषा का चयन आपको सफल बना सकता है, सबसे पहले, आप 101% पर निर्णय लेते हैं कि आपको भाषा के साथ तैयार करना है, क्योंकि भाषा सही विकल्प है मुख्य सफलता।

आप भाषा (अंग्रेजी / हिंदी) कैसे चुनते हैं?

भाषा चयन (अंग्रेजी / हिंदी) से चुनना वास्तव में आसान है, यदि आपके पास 1% से अधिक अन्य भाषाएं हैं, तो आप उसी भाषा का चयन करते हैं चाहे हिंदी या अंग्रेजी को उस भाषा में 201% को गले लगाओ।

(2) एक वैकल्पिक विषय कैसे चुनें? आप वैकल्पिक विषयों का चयन करने में उलझन में नहीं हैं क्योंकि वैकल्पिक विषय आपकी दूसरी सफलता की कुंजी हैं यदि आप सही वैकल्पिक विषय चुनते हैं तो आईएएस आप 41% आसान होंगे क्योंकि यह विषय वास्तव में आपके लिए योगदान देता है। में, वैकल्पिक विषय चयन से पहले प्रारंभिक तैयारी शुरू न करें,

आप सही विषय कैसे चुनते हैं?

यह एक साधारण समाधान है कि आप एक दिन में एक विषय होना चाहिए जैसे कि आप आसान या बेहतर समझते हैं और यदि आप उस विषय के विषय से अधिक रखते हैं तो आप वैकल्पिक विषय के बिना सोचते हैं क्योंकि 2025 यूपीएसएससी मूल्यों के 500 संकेतों का योगदान एक वैकल्पिक विषय प्रदान करें।

थीम वैकल्पिक को समझने के लिए आपको दूसरों के वैकल्पिक विषय को देखकर विषय को चुनने की आवश्यकता नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ