src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> आज मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में महत्त्वपूर्ण निर्णय

आज मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में महत्त्वपूर्ण निर्णय

 आज मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में महत्त्वपूर्ण निर्णय 



कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस वार्ता 

 श्री Shivraj Singh Chouhan  ने कैबिनेट बैठक के पूर्व संबोधन में कहा कि हमने परिश्रम की पराकाष्ठा और प्रयत्नों की परिसीमा की आज उसी का सुपरिणाम परिणाम देखने में आ रहा है। अब हम हजार की संख्या के नीचे तेजी से आएंगे। पॉजिटिविटी रेट घटकर हमारा डेढ़ परसेंट रह गया।


हमारा रिकवरी रेट 96.36 प्रतिशत हो गई है जो अपने आप में हमारे लिए एक संतोषजनक खबर है। अलीराजपुर में कल एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया। 


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर और भोपाल36 जिलों में पॉजिटिव प्रकरण 10 से कम हैं सिंगल डिजिट में आ गए हैं। उस हिसाब से हम लक्ष्य के पास पहुंच गए हैं। इंदौर और भोपाल में भी रणनीति बनाकर काम हो रहा है। बहुत जल्दी अच्छे परिणाम साथ आएंगे।


हम सब ने क्राइसिस मैनेजमेंट के साथ मिलकर जो प्रयास किया उसके अच्छे परिणाम आ रहे हैं आज से अनलॉक होना प्रारंभ हुआ है। कोरोना को लॉक करना है उसमें भी आपकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड एप्रोप्रियेट व्यवहार नहीं अपनाया तो कोविड संकट बढ़ सकता है। प्रारंभ में ही मैं आपसे आग्रह कर रहा हूं। अनलॉक की प्रक्रिया में कोविड की गाइडलाइन पालन करवाना ये आपका काम है। जनता में सीधे आपका संदेश पहुंचे। 


आप सबको दौरे करने पड़ेंगे, उसकी योजना बना लें। वैक्सीनेशन के बारे में जनजागरुकता करना है हमने 6 समूह बनाए, समूह का काम खत्म नहीं हुआ, चरणबद्ध तरीके से काम हो इस समय ये देखना है सप्ताह में एक बार समूह बैठकर देखे कि क्या हुआ और क्या नहीं हुआ। 


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम सबके परिश्रम से मप्र आगे बढ़े ये हमारी कोशिश है। महाविद्यालयों में 18 लाख विद्यार्थी हैं। छात्रशक्ति का उपयोग हम जगरुकता के लिए कर सकते हैं। तीसरी लहर नहीं आने देना है ये हमारा संकल्प है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ