src='https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=G-892JG4KGS4'/> 1 जुलाई से लागू होगा डीए वृद्धि, देखें कि आपको कितनी वेतन वृद्धि मिलेगी

1 जुलाई से लागू होगा डीए वृद्धि, देखें कि आपको कितनी वेतन वृद्धि मिलेगी

1 जुलाई से लागू होगा डीए वृद्धि, देखें कि आपको कितनी वेतन वृद्धि मिलेगी 

1 जुलाई से लागू होगा डीए वृद्धि, देखें कि आपको कितनी वेतन वृद्धि मिलेगी

Content Teble

1-कब से नही बढ़ा DA 
2-कब से नही लगी वार्षिक वेतन वृद्धि
3-कर्मचारियों को कितना हुआ नुकसान
4-अब कितनी होगी वृद्धि



     ,,👉 7वां वेतन आयोग केंद्र सरकार के कर्मचारी प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं 1 जुलाई, 2021 से 7वें वेतन आयोग के तहत मंहगाई भत्ता (डीए) लाभ स्वीकृत। 
     
     👉अद्यतनों की सदस्यता लें 52 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों, केंद्र सरकार के कर्मचारियों (सीजीएस), और 65 लाख से अधिक पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर है जो वेतन वृद्धि का इंतजार कर रहे हैं। 

     👉उनका वेतन अब केवल 10 दिन शेष है जिसके बाद उन्हें बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) प्राप्त होगा। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2021 से सातवें वेतन आयोग के तहत मंहगाई भत्ता (डीए) का लाभ मिलने वाला है। 

       👉 केंद्र सरकार ने हाल ही में संसद में रुके हुए महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) के रोलआउट की पुष्टि की। अगले महीने से, Zee News की एक रिपोर्ट में कहा गया है। 

       👉क्या आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि अगले महीने से आपको 7वें वेतन आयोग के मैट्रिक्स के अनुसार कितना वेतन मिलेगा, आइए देखते हैं। 

        👉विज्ञापन सरकार पहले ही कह चुकी है कि रुका हुआ महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) 1 जुलाई से फिर से शुरू किया जाएगा। 

          👉केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की तीन किस्तें और पेंशनभोगियों के लिए डीआर की तीन किस्तें 1 जनवरी, 2020 को देय हैं। 1 जुलाई, 2020 और 1 जनवरी, 2021 को COVID-19 महामारी को देखते हुए फ्रीज कर दिया गया था। 

         👉कर्मचारियों को दो साल के डीए का लाभ सीधे मिलने वाला है, क्योंकि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में जनवरी 2020 में 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी, तो दूसरी छमाही यानी जून 2020 में 3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी. जनवरी 2021 में महंगाई भत्ते में एक बार फिर 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

( आप यह जानकारी हमारे Web pege https://www.youngyouthindiacareerknowlege.com OR YOUNG YOUTH INDIA CAREER KNOWLEDGE पर देख रहे है पोस्ट पसंद आई हें तो इसे अपने दोस्तो में शेयर करें ताकि अपने दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके । और नीचे कमेंट करें कि आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी।)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ